सरायकेला: अवैध लौह अयस्क का व्यापार करने वाले दो ट्रक मालिक गिरफ्तार

Joharlive Team

सरायकेला। जिले में खनन विभाग के जाली चालान से लौह अयस्क का कारोबार करने वाले दो ट्रक मालिक को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने ट्रक मालिकोे को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। गिरफ्तार किए गए ट्रक मालिक संजीव कुमार यादव हैे जो धनबाद जिला अंतर्गत सिंदरी थाना क्षेत्र के मनोहरटाड़ का रहने वाला है और दूसरा मालिक बिरनी यादव है जो लातेहार जिला अंतर्गत बालुमाथ थाना क्षेत्र के नागढ़ा का रहने वाला है।

गुरुवार को चौका थाना में चांडिल डीएसपी संजय कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए, बताया कि 26 फरवरी की रात करीब 9 बजे पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि चौका कांड्रा सड़क मार्ग पर खुंचीडीह पेट्रोल पंप के पास दो ट्रक में लौह अयस्क लदा हुआ है।

जिसको पास के किसी फैक्ट्री में खापाने की तैयारी की जा रही है। सूचना पर डीएसपी के निर्देश पर चौका थाना प्रभारी प्रकाश यादव की ओर से दल-बल के सहयोग से चौका कांड्रा सड़क मार्ग पर छापेमारी की गई. जिसमें दो ट्रक लौह अयस्क लदे हुए मिले. पुलिस की आहट से दोनों ट्रक के चालक पहले ही भाग गए थे।उस वक्त दोनों ट्रक में तलाशी लेने पर चालान पाया गया था, जो संदेहात्मक लगा। संदेह होने पर दोनों ट्रक को थाना लाया गया। ट्रक से प्रप्त चालान को जांच के लिए जिला खनन पदाधिकारी सरायकेला को भेजा गया, जांच रिपोर्ट आने पर वह चालान जाली पाया गया।

डीएसपी संजय कुमार सिंह ने बताया कि झारखंड खनिज परिवहन एवं भंडारण नियम 2017 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस कांड में दोनों ट्रक मालिक को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। डीएसपी ने बताया कि इस कांड में तफ्तीश की जा रही है। इस कांड में जो भी लोग शामिल है, उनके उपर कारवाई करेंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*