पलामूः पोस्ता खेती के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, स्थानीय जनप्रतिनिध समेत 27 गिरफ्तार

Joharlive Team

पलामू। जिला पुलिस ने पोस्ता की खेती करने वालों के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू किया है। इसी अभियान के तहत पलामू के मनाती थाना क्षेत्र में पुलिस ने लगातार 12 घंटे तक अभियान चलाया गया और 27 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। चार दिन पहले पुलिस ने मनातू थाना क्षेत्र के नागद में 10 एकड़ में लगी पोस्ता की फसल को नष्ट किया था। पलामू एसपी संजीव कुमार के निर्देश पर मनातू थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह ने अभियान की शुरूआत हुई है।

अभियान के तहत मनातू थाना क्षेत्र के नागद, बड़की नागद, डुमरी और सिकदा से 27 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उन लोगों पर पहले से ही पोस्ता की खेती करने का आरोप है। गिरफ्तार आरोपियों में कई जनप्रतिनिधि भी हैं जो पंचायत स्तर के हैं. कई लोगों पर 2018 के बाद से मामले दर्ज थे। 2019-20 में पुलिस ने मनातू के इलाके में अभियान चला कर 100 से अधिक एकड़ में लगे फसल को नष्ट किया था। गिरफ्तार आरोपियों को कोविड टेस्ट मेडिकल कॉलेज में किया गया।
गिरफ्तार लोगों में जितेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, विश्वनाथ भूइयां, गोपाल सिंह, ललन भूइयां, महेंद्र सिंह, रमेश सिंह, बसंत सिंह, रामलाल सिंह, अरविंद सिंह, प्यारी भुइयां, प्रसाद यादव अखिलेश यादव, रविंद्र सिंह विशेष मिस्त्री, बरजू मिस्त्री, संयोग भूइयां, अशोक सिंह, नवल सिंह, मनोज सिंह, लालधारी सिंह, वासुदेव सिंह, बुधन भुइयां, योगेंद्र सिंह, अजीत सिंह, रामजतन यादव और बाबूलाल यादव के नाम शामिल है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*