आयकर विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत 5 राज्यों में की ताबड़तोड़ छापेमारी, करोड़ों नकद सहित आभूषण जब्त, छानबीन जारी

Joharlive Desk

नई दिल्ली। दिल्ली-हरियाणा समेत कई राज्यों में एंट्री ऑपरेटर संजय जैन और उसके लाभार्थियों के 42 ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग द्वारा छापेमारी की जा रही है। इनकम टैक्स विभाग ने दिल्ली-एनसीआर, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब और गोवा में एंट्री ऑपरेटर संजय जैन और उनके लाभार्थियों के 42 परिसरों पर छापेमारी की है। इन छापेमारी में अब तक 2.37 करोड़ रुपए नकद और 2.89 करोड़ रुपए के आभूषण बरामद किए गए हैं और सर्च अब भी जारी है।

केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने कहा कि आयकर विभाग ने कल फर्जी बिलिंग के जरिए बड़ी संख्या में नकदी उगाही और एंट्री ऑपरेशन रैकेट चलाने वाले व्यक्तियों के एक बड़े नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई की। 500 करोड़ रुपये से अधिक की आवास प्रविष्टियों के सबूतों को जब्त कर लिया गया है। सर्च के दौरान 2.37 करोड़ रुपये कैश और 7 बैंक लॉकरों के साथ 2.89 करोड़ के आभूषण बरामद किए गए।

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने बीते दिन फर्जी बिलिंग के जरिए बड़ी संख्या में नकदी के प्रवेश संचालन और उत्पादन का रैकेट चलाने वाले व्यक्तियों के एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया और काफी मात्रा में रुपये और आभूषण को जब्त किया गया।

आयकर विभाग के मुताबिक, 500 करोड़ रुपये से अधिक की आवास प्रविष्टियों के सबूतों को जब्त कर लिया गया। छानबीन के दौरान 17 बैंक लॉकरों की भी जानकारी मिली है, जिनका संचालन होना बाकी है। आगे की जांच चल रही है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*