बगैर शादी के समाज में नहीं मिलती इज्जत : नीना गुप्ता

Joharlive Desk

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता अपनी एक्टिंग के जरिए लाखों दिलों पर राज करती हैं। नीना फिल्मों में ना केवल अब केवल मां वाले किरदारों में बल्कि अलग-अलग तरह के किरदार निभा रही हैं। उनकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल की ग्लैमरस तस्वीरें भी अक्सर चर्चा में रहती हैं।
हाल में नीना गुप्ता ने एक इंटरव्यू में अपने करियर, पर्सनल लाइफ और बेटी मसाबा के बारे में खुलकर बात की। नीना गुप्ता एक लंबे समय तक फिल्मों से गायब रहीं। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, उस समय मेरी उम्र की महिला के लिए रोल ही नहीं थे। मुझे लगता है कि मैंने फिल्म ‘साथ साथ’ में कॉमिक रोल करके लीड रोल के लिए अपने दरवाजे ही बंद कर लिए। फिल्मों में आपको काफी प्लानिंग के हिसाब से चलना होता है। बाद में मुझे निगेटिव किरदार मिलने लगे। इसके बाद मुझे अच्छे रोल मिलने बंद हो गए लेकिन किस्मत से मुझे ‘बधाई हो’ जैसी बेहतरीन फिल्म मिल गई।
उन्होंने कहा, हमारे यहां आपकी इमेज के हिसाब से आपको रोल मिलते हैं। ये बहुत अजीब है क्योंकि अगर इस हिसाब से देखें तो एक डॉक्टर का रोल निभाने के लिए डॉक्टर को बुलाना चाहिए या एक वकील का रोल वकील से ही करवाया जाना चाहिए। एक एक्टर हर तरह के किरदार निभा सकता है इसलिए आखिर क्यों किसी को टाइपकास्ट किया जाए।
सोशल मीडिया पर नीना गुप्ता अपनी ग्लैमरस इमेज के लिए जानी जाती हैं जबकि फिल्मों में वह इसके बिल्कुल उलट नजर आती हैं। इस बारे में वह कहती हैं, मैं जैसी रीयल लाइफ में हूं वैसी ही सोशल मीडिया पर नजर आती हूं। जैसे मैं घर पर हमेशा शॉर्ट्स में रहती हूं। शायद पहले लोग मुझे नोटिस नहीं कर रहे थे। और फिर में एक एक्टर हूं तो मैं एक गांव की महिला से लेकर एक ग्लैमरस लेडी का भी किरदार निभा सकती हूं। ऊपर वाले में मुझे ऐसी बॉडी और चेहरा दिया है कि मैं हर तरह के किरदार निभा सकती हूं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*