IPL 2020: कैगिसो रबाडा की घातक गेंदबाजी, दिल्ली ने सुपर ओवर में पंजाब को दी मात

Joharlive Desk

दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 सत्र का दूसरा मुकाबला रोमांचक रहा। इसका रिजल्ट सुपर ओवर से निकला। मैच में पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 8 विकेट पर 157 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब की टीम भी इसी स्कोर तक पहुंच सकी। इसके बाद सुपर ओवर खेला गया, जिसमें पंजाब ने दिल्ली को 3 रनों का आसान लक्ष्य दिया, जिसमें दिल्ली ने बिना विकेट गंवाए जीत लिया।

मार्कस स्टोइनिस (53 रन) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को यहां के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी आईपीएल-13 के अपने पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 158 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने खराब शुरुआत से उबरते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट पर 157 रन बनाए। इसमें स्टोइनिस की सबसे अहम भूमिका रही, जिन्होंने 21 गेंदों का सामना कर सात चौके और तीन छक्के लगाए।
दिल्ली की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी 39 रन बनाए जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 31 रनों की पारी खेली।

अय्यर ने 32 गेंदों पर तीन छक्के लगाए जबकि पंत ने 29 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए।

दिल्ली का शीर्ष क्रम बुरी तरह फ्लॉप रहा। पृथ्वी शॉ (5), शिखर धवन (0) और शिमरॉन हिटमायेर (7) ने निराश किया।

पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी ने चार ओवरों में 15 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने चार ओवर के कोटे में 22 रन खर्च करते हुए एक विकेट हासिल किया।

इसके अलावा लीग में डेब्यू कर रहे शेल्डन कॉटरेल को भी दो सफलता मिली।

दिल्ली ने दिया पंजाब को 158 रनों का टारगेट.18 ओवर में दिल्ली का स्कोर 113/6दिल्ली का स्कोर अब 6 विकेट पर 96 रन हो गया है,अक्षर पटेल आउट हुए।
15 ओवर के खेल के बाद दिल्ली का स्कोर 5 विकेट पर 93 रन है
12 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 3 विकेट पर 64 रन है
9 ओवर के खेल के बाद दिल्ली का स्कोर 3 विकेट पर 45 रन है.
5 ओवर के बाद टीम का स्कोर 3 विकेट पर 21 रन है दिल्ली कैपिटल्स दिल्ली को दूसरा झटका, धवन के बाद पृथ्वी आउट

दो ओवर में दिल्ली ने धवन के रूप में एक विकेट गंवाकर 7 रन बना लिए हैं. दिल्ली ने पहले ओवर में 5 रन और दूसरे ओवर में 2 रन बटोरे. पृथ्वी शॉ और शिमरॉन हेटमेयर क्रीज पर हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*