IPL 2020: धोनी की टीम CSK का जीत से आगाज, मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से दी मात

Joharlive Desk

नई दिल्ली। खाली स्टेडियम में जैव सुरक्षित वातावरण के बीच उद्घाटन मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से मात दी। सीएसके की ओर से अंबाती रायुडू और फाफ डुप्लेसिस ने अर्धशतक जड़े। इस जीत के साथ धोनी सेना ने मुंबई के खिलाफ लगातार पांच हार के सिलसिले को भी तोड़ा।

अबु धाबी में खेले गए मैच में टॉस हारकर मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 162 रन बनाए थे। इसके जवाब में सीएसके ने 19.2 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 166 रन बनाए और मैच जीत लिया।
इससे पहले मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस का मजबूत बल्लेबाजी क्रम आईपीएल-13 के पहले मैच में शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाया। मुंबई ने काफी कोशिश के बाद 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 162 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया है। अच्छी शुरुआत के बाद उम्मीद थी की मुंबई बड़ा स्कोर करेगी लेकिन अंत में केरन पोलार्ड भी फ्लॉप रहे और हार्दिक पांड्या भी।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई को कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक की सलामी जोड़ी ने दमदार शुरुआत दी और चार ओवरों में 45 रन जोड़े। पांचवें ओवर में डी कॉक ने एक रन लेकर रोहित को स्ट्राइक दी। रोहित ने लेग स्पिनर पीयूष चावला की गेंद पर मिड ऑफ के ऊपर से मारने की कोशिश की लेकिन सैम कुरैन के हाथों लपके गए। रोहित ने महज 12 रन बनाए।

इन्हीं कुरैन ने अगले ओवर में डी कॉक की पारी का अंत कर दिया। डी कॉक ने 20 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 33 रन बनाए। मुंबई का स्कोर 48 रनों पर दो विकेट था।

सूर्यकुमार यादव (17) और सौरव तिवारी (42) टीम को आगे ले जाने की कोशिश कर रहे थे और टीम का स्कोर 92 पर पहुंचा दिया। इस साझेदारी को दीपक चहर ने पनपने नहीं दिया और यादव को आउट कर दिया।

रवींद्र जडेजा ने तिवारी को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया और 121 के कुल स्कोर पर उन्हें फाफ डु प्लेसिस के हाथों कैच कराया। तिवारी ने 31 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। जडेजा और डु प्लेसिस की जोड़ी ने ही हार्दिक पांड्या (14) को पवेलियन भेज दिया। यहां डु प्लेसिस ने शानदार कैच पकड़ा। पांड्या का विकेट 124 के कुल स्कोर पर गिरा। उनके भाई क्रूणाल पांड्या (3) लुंगी नगिदी की गेंद पर विकेट के पीछे धोनी के हाथों लपके गए।

चेन्नई को अब सिर्फ केरन पोलार्ड का डर था और नगिदी ने उन्हें भी धोनी के हाथों कैच करा दिया। पोलार्ड ने 18 रन बनाए। जेम्स पैटिनसन नगिदी का अगला शिकार बने। 11 रन बनाने वाले पैटिनसन 156 के कुल स्कोर पर मुंबई के आठवें विकेट के रूप में आउट हुए। नगिदी ने पोलार्ड और पैटिनसन को 19वें ओवर में ही आउट किया।

चाहर ने ट्रैंट बाउल्ट को आखिरी ओवर में पवेलियन भेज मुंबई को नौवां झटका दिया।

चेन्नई के लिए नगिदी ने तीन विकेट लिए। चाहर और जडेजा के हिस्से दो-दो विकेट आए। कुरैन और चावला को एक-एक सफलता मिली।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*