जमशेदपुरः हाथी के हमले से युवक की मौत, ग्रामीणों ने वन विभाग को दी सूचना

Joharlive Team

जमशेदपुर। शहर में जंगली हाथियों के आंतक से ग्रामीणों के साथ-साथ वन विभाग भी परेशान है। चाकुलिया वन क्षेत्र अंतर्गत मौरबेड़ा गांव के एक ग्रामीण को जंगली हाथी ने हमला कर मार डाला। शुक्रवार को शव को देख ग्रामीणों ने मामले की सूचना वन विभाग को दी।

बता दें कि पिछले कई महीनों से जंगली हाथियों का झुंड चाकुलिया वन क्षेत्र में विचरण कर रहा है। वहीं, ग्रामीण क्षेत्र में हाथियों का झुंड खेत की फसलों को बर्बाद कर रहा है। जिससे किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. क्षेत्र में 20 से 25 की संख्या में हाथियों का झुंड है। जिसमें से एक जंगली हाथी अलग-थलग घूम रहा है, जिसने आतंक मचा रखा है। वहीं, वन विभाग भी इन हाथियों के आतंक से परेशान है।
गुरुवार रात चाकुलिया बाजार से मौरबेड़ा गांव वापस जा रहे एक ग्रामीण को जंगली हाथी ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया। ग्रामीण के अनुसार झुंड में 13 की संख्या में हाथी हैं। इस घटना में राम चंद्र मुर्मू की मौत हो गई है. शुक्रवार सुबह तक उसका शव जंगल में ही पड़ा रहा। वहीं, आसपास हाथियों का झुंड है, जिसकी वजह से कोई शव के पास नहीं जा रहा है। फिलहाल ग्रामीणों ने वन विभाग को घटना की सूचना दे दी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*