भारतीय U-17 गर्ल्स फुटबॉल वर्ल्ड कप कैंप में झारखंड की 12 खिलाड़ियों का चयन

Joharlive Team

रांची। गर्ल्स फुटबॉल वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय फुटबॉल कैंप में झारखंड के 12 खिलाड़ियों का चयन हुआ है। गोवा में आयोजित अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षण शिविर में खिलाड़ी प्रशिक्षित होंगे और बेहतर करने वाले खिलाड़ियों को भारतीय फुटबॉल टीम में जगह मिलेगी, लेकिन उससे पहले झारखंड सरकार की ओर से अपने 12 बेहतरीन खिलाड़ियों को और बेहतर बनाने के उद्देश्य से झारखंड में वर्ल्ड लेवल का प्रशिक्षण देने की तैयारी की है।

अंडर 17 बालिका वर्ल्ड कप की मेजबानी 2021 में भारत करेगा। टूर्नामेंट इस साल नवंबर में ही आयोजित होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे इस साल स्थगित कर दिया गया है। अब 17 फरवरी 2021 से 7 मार्च तक इस टूर्नामेंट को आयोजित करने को लेकर फैसला लिया गया है. इसे लेकर भारतीय अंडर-17 बालिका टीम तैयारी भी की कर रही है। गोवा में भारतीय अंडर-17 बालिका टीम के कैंप का आयोजन किया जाएगा और इस कैंप के लिए झारखंड के 12 बालिका खिलाड़ियों का चयन किया गया है। इनमे सात ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहले भी भारत के लिए खेल चुकी है।

विपरीत परिस्थितियों के बावजूद झारखंड के ये सभी खिलाड़ी उच्च स्तर के खिलाड़ी हैं. 12 खिलाड़ियों में से सात खिलाड़ी झारखंड सरकार की ओर से चल रहे आवासीय प्रशिक्षण केंद्र से जुड़े हैं, जिसमें छह खिलाड़ी गुमला जिले की हैं, तो एक खिलाड़ी हजारीबाग प्रशिक्षण केंद्र से जुड़ी है। वहीं पांच खिलाड़ी साईं सेंटर समेत विभिन्न खेल प्रशिक्षण से जुड़ी है। ओरमंझी स्थित चारीहुजीर गांव की भी दो खिलाड़ी इसमें शामिल है।

इन खिलाड़ियों को बेहतर से बेहतर प्रशिक्षण देने के उद्देश्य से झारखंड सरकार राजधानी रांची में ही अपने खेल इंफ्रास्ट्रक्चर का उपयोग करते हुए इनके लिए कैंप का आयोजन करने जा रही है। इसे लेकर खेल विभाग की ओर से योजना तैयार कर ली गई है. रांची के मोरहाबादी स्थित अंतरराष्ट्रीय स्तर के फुटबॉल स्टेडियम में और खेल गांव स्थित मुख्य फुटबॉल स्टेडियम में भी इन खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने को लेकर प्लान तैयार किया गया है।

ये हैं चयनीत 12 खिलाड़ी

1.नीलम तिर्की
2.सोनी मुंडा
3.अनिता कुमारी
4.अंजलि मुंडा
5.सुधा अंकिता तिर्की
6.पूर्णिमा कुमारी
7.अमीषा बाखला
8.सुमति कुमारी
9.सुनीता मुंडा
10.नीतू लिंडा
11.सेलिना कुमारी
12.अष्टम उरांव

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*