जम्मू-कश्मीर: पुलवामा जैसे आतंकी हमले की साजिश नाकाम, राजपोरा में कार से आईईडी बरामद

Joharlive Desk

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने पुलवामा जैसे आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है। पुलवामा जिले के अविगुंड राजपोरा इलाके में एक सैंट्रो गाड़ी से आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्स्प्लोसिव डिवाइस) बरामद किया है। 

फिलहाल बम निरोधक दस्ते ने इसे डिफ्यूज कर दिया है। जानकारी के अनुसार, पुलवामा के राजपोरा रोड पर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकी इस कार को चला रहा था।
पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और आर्मी ने शक होने पर इस गाड़ी को रोकने का प्रयास किया। इस पर आतंकी ने फायरिंग की और फरार हो गया। सुरक्षाबलों ने गाड़ी की जांच की तो उसमें आईईडी मिला। फिलहाल उसे निष्क्रिय कर दिया गया है।

जांच करने पर सामने आया है कि सफेद रंग की सैंट्रो कार पर नंबर प्लेट भी फर्जी लगी थी। कार पर टू व्हीलर की नंबर प्लेट लगी है। जो कि कठुआ में रजिस्टर्ड थी। 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में फरवरी 2019 में आतंकी हमला हुआ था। यह हमला जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था।
इसमें भी इसी तरह की कार का इस्तेमाल किया गया था। गाड़ी में बम रखा और उसे CRPF के काफिले में घुसा दिया था। आतंकी हमले में करीब 45 जवान शहीद हो गए थे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*